A Simple Key For आंखो की समस्याएं अपनाएं टिप्स Unveiled

Wiki Article



क्यों होती है सही स्किन केयर रुटीन की जरूरत?

​अपने अंदर के अच्छे गुणों को ना भूलें। इच्छाओं के पीछे तुरंत भागना शुरू ना करें।​

कान में सनसनाहट की समस्या को कम करने के लिए मरीज को चाहिए कि वो ऐसी जगहों में जाने से बचें, जहाँ बहुत शोर होता है या तरह-तरह की आवाजें आती हैं। दरअसल, कान में सनसनाहट से परेशान व्यक्ति जब शोर भरे इलाके में जाता है, तो इससे उसकी परेशानी बढ़ जाती है।

आंखो की रोशनी रखनी है हमेशा बरकरार, तो अपनाएं ये टिप्स

फोटोक्रोमेक लेंस के अलावा आप क्लिप ऑन सनग्लासेस का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह नॉर्मल चश्में की ही तरह सफेद कांच में होता है। हालांकि, इनके फ्रेंम के ऊपरी हिस्से में धूप के लिए बने हुए चश्में की एक लेयर लगाने के लिए एक खास स्पेस बना हुआ होता है। तो आप भी क्लिप ऑन सनग्लास की मदद से अपनी आंखों की देखभाल कर सकते हैं।

विटामिन्स और मिनरल का सेवन अधिक से अधिक करें, जैसे कि विटामिन ए, विटामिन सी, विटामिन ई और जिंक। इनकी मात्रा आपको बैलैंस डायट और सब्जियों और फलों से मिल सकता है। आंखों की देखभाल करने और आंखों की रोशनी बढ़ाने के लिए आप पपीता, टमाटर, संतरा, गाजर और पालक का नियमित सेवन अपने आहार में शामिल करें।

बॉडी स्लिम बनी रहे, ऐसी इच्छा हर कोई रखता है। लेकिन आज के समय की बदलती दिनचर्या में बहुत कम लोग ही ऐसे होगें जो इस सपने को पूरा कर पाते हैं। शरीर के...

अ से शुरू होने वाले हिंदू बच्चों के नाम

लखनऊ : डॉक्टर के घर का ताला तोड़ पार किए दो लाख के गहने

कान में सनसनाहट की समस्या अक्सर तब गंभीर रूप ले लेती है, जब व्यक्ति शांति प्रिय जगह में बैठता है। लेकिन, कान में सनसनाहट के मरीज के लिए शांत जगह में बैठकर आराम करना काफी मुश्किल हो जाता है, क्योंकि उनकी परेशानी और ज्यादा बढ़ जाती है। सवाल है, ऐसे में आप क्या कर सकते हैं ?

This website takes advantage of cookie or equivalent technologies, to improve your browsing practical experience and supply personalised recommendations. By continuing to implement our Internet site, you comply with our Privateness Plan and Cookie Coverage. Alright

गर्मियों के मौसम में लोग घूमने-फिरने की प्लानिंग करते more info हैं। इस दौरान लोग अपनी हेल्थ का तो खूब खयाल रखते हैं, लेकिन स्किन को भूल जाते हैं। इस दौरान अपनी स्किन का अच्छे से खयाल रखना जरूरी है, वर्ना कई समस्याएं हो सकती हैं। तेज धूप के कारण स्किन काली नजर आने लगती है। साथ ही डेड स्किन बढ़ जाती हैं। इन सभी स्किन प्रॉब्लम्स से बचने के लिए कुछ टिप्स को अपनाएं। 

भरपूर नींद लें - दिनभर आपके साथ-साथ आपकी आंखें भी जागती हैं। ऐसे में उन्हें भी आराम की जरूरत होती है। पर्याप्त मात्रा में नींद लेना, आंखों को आराम देता है। इसके अलावा यह आंखों के आसपास सूजन की समस्या को भी दूर करता है और काले घेरे भी।

नियमित व्यायाम न सिर्फ आपके शरीर को चुस्त-दुरुस्त रखते हैं, बल्कि आंखों को भी अधिक खून और ऑक्सीजन पंप करते हैं, जिससे आंखें स्वस्थ रहती हैं।

Report this wiki page